उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को भारत रत्न : यहा देखे पूरी लिस्ट

प्रख्यात गायक स्व0 भूपेन हजारिका और जनसंघ के स्व0 नानाजी देशमुख को भी मिला मरणोपरांत भारत रत्न

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से नवाजा गया है। श्री मुखर्जी के साथ ही प्रख्यात संगीतकार स्व्0 भूपेन हजारिका और जनसंघ के स्व0 नानाजी देशमुख को मरणोपरांत यह सम्मान दिया गया है। प्रणव मुखर्जी भारत के 13 वें राष्ट्रपति रह चुके हैंं। इससे पूर्व वह कई महत्वपूर्ण पदो पर भी रहे। रूदाली फिल्म के दिल हूम हूम करे, गंगा बहती हो क्यों जैसे गीतो के रचियता और गायक भूपेन हजारिका मूल रूप् से असम के रहने वाले थे।

भारत के सबसे बड़े सम्मान भारत रत्न के साथ पद्म विभूषण, पद्मभूषण और पद्मश्री की भी घोषणा की गई है। छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध लोक गायिका तीजनबाई,एल एंड टी के चेयरमेन अनिलकुमार मणिभाई, बलवंत मोरेश्वर पुरंधरे और जिबूती के राष्ट्रपति इस्माइल उमर को पद्म विभूषण दिया जाएगा। राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है। 4 व्यक्तियों को पद्म विभूषण, 14 व्यक्तियों को पद्म विभूषण और 94 को पद्मश्री पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

यहा देखें पूरी लिस्ट

पदमश्री (94)

Related posts

उत्तराखंड का Corona Update- आज मिले मात्र 82 नए केस

Newsdesk Uttranews

सरकार के अल्टीमेटम की परवाह को दरकिनार करते हुए, कर्मचारियों ने गुरुवार के आंदोलन को सफल बनाने का किया एलान

पीठासीन तथा मतदान अधिकारियों को बताई मतदान की बारीकियां: राज्य निर्वाचन आयोग की जारी गाइडलाइन के अनुसार कार्य करने के दिये निर्देश

Newsdesk Uttranews