उत्तरा न्यूज
अभी अभी बागेश्वर

रविवार को बास्ती गांव पहुंचा जिला प्रशासन, डीएम ने की ग्रामीणों से बात

बेरीनाग अस्पताल से तीन मरीजों को चाॅपर से हल्द्वानी भेजा


बागेश्वर सहयोगी। चार दिन पहले कपकोट तहसील के बास्ती गांव में शादी समारोह के बाद फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुये ग्रामीणों का हालचाल जानने जिलाधिकारी रंजना राजगुरू गांव पहुंची। उन्होंने ग्रामीणों से बात की और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।  अब तक फूड प्वाइजनिंग से तीन लेागों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।
तेलांगाना राज्य का दौरा पूरा करने के बाद कल देर रात बागेश्वर पहुंची जिलाधिकारी रंजना राजगुरू सीधे बागेश्वर जिला अस्पताल पहुंची। रात करीब एक बजे उन्होंने अस्पताल में फूड प्वाइजनिंग के भर्ती मरीजों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मरीजों की सभी दवायें और रक्त के सभी टैस्ट निशुल्क करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि मामला गंभीर है और पूरे मामले की मजिस्टेटी जांच के आदेश दे दिये गये हैं। सुबह करीब चार बजे जिलाधिकारी पिथौरागढ़ जिले के बेरीनाग प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंची जहां उन्हेांने पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बास्ती गांव के मरीजों को बेहतर उपचार देने की बात कही। इस दौरान तीन गंभीर रूप से बीमार ग्रामीणों को चैपर के माध्यम से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर कराया। इसके बाद जिलाधिकारी रंजना राजगुरू प्रभावित गांव बास्ती पहुंची। यहां उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात की और प्रशासन द्वारा किये गये प्रयासों की जानकारी दी। अब तक बास्ती और गडेरा सहित आसपास के करीब 200 से अधिक फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो चुके हैं।

Related posts

पि​थौरागढ़ में किसान मेला 12—13 फरवरी को

Newsdesk Uttranews

यहां अनियंत्रित होकर रोडवेज़ की बस गिरी गढ्ढे में चालक की मौत, 26 घायल

अल्मोड़ा में कोरोना युद्ध(corona war) में हर कोई दे रहा है आहूति, देवा, सार्थक, हरेन्द्र, सिमरन, सतीष सहित कई लोगों ने दिया आर्थिक सहयोग

Newsdesk Uttranews