उत्तरा न्यूज
ऊधम सिंह नगर शांतिपुरी

देखिये: कहॉ पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

    शान्तिपुरी में पूर्व सैनिकों को संबोधित करते जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टन रंजीत सेठ सेवानिवृत

रिर्पोटर – मैडी मोहन कोरंगा

पूर्व सैनिको की समस्या के निदान के लिये सैनिकों में अनुशासन व एकता जरूरी। कै0 रंजीत सेठी

  • सीनियर पूर्व सैनिकों को किया शॉल उडाकर सम्मानित

शान्तिपुरी। पूर्व सैनिको की समस्या के निदान के लिये सैनिकों में अनुशासन व एकता जरूरी। यह बात ग्राम न02 पूर्व सैनिक मिलन केन्द्र में पूर्व जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कैप्टन रंजीत सेठ सेवानिवृत ने पूर्व सैनिकों की बैठक में संबोधन के दौरान कही। इस जिला सैनिक कल्याण अधिकारी ने पूर्व सैनिकों, बीरांगनाओं एवं सैनिक आश्रितों को सरकार द्वारा देय वैल्फियर योजनाओं की विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने पूर्व सैनिकों से योग्यता एवं अपनी क्षमता के अनुसार स्वच्छता, शिक्षा एवं अन्य अवरनैस एक्टिबिटीज के लिए सामाजिक क्षेत्र में निःशुल्क भागिदारी करने का आहवान किया। वही 85 वर्ष आयु पूरी कर चुके क्षेत्र के चार सीनियर पूर्व सैनिक कै. केआर काण्डपाल, शिवदत्त काण्डपाल, देवीदत्त काण्डपाल व पूर्णानंद काण्डपाल को शौल ओड़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान वैल्फियर योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पूर्व सैनिक आश्रितों को एक हजार रुपये शिक्षा भत्ता, एनडीए की पढ़ाई को एक हजार, विकलांग भत्ता एक हजार, पुत्री विवाह के लिए पचास हजार, पुर्नविवाह के लिए पचास हजार, दाह संस्कार के लिए पांच हजार, पूर्व सैनिकों के अनाथ बच्चों के लिए एक हजार,चिकित्सा अनुदान 30 हजार, व्यावसायिक ट्रेनिंग के लिए 30 हजार, प्रधानमंत्री छात्रवृति क्रमशः दो हजार व चार हजार तथा भवन रिपेयरिंग के लिए 20 हजार रुपये एकमुस्त अनुदान सरकार से देय हैं। इससे पहले पूर्व सैनिक संगठन अध्यक्ष सुमे देवीदत्त उपाध्याय ने सभा में उपस्थित सदस्यों को नव वर्ष की बधाई देते हुऐ कहा कि एक दूसरे पर विश्वास, एकता, सुख दुःख के साथ से ही पूर्व संगठन को मजबुती मिलती है। उन्होने सभी पूर्व सैनिकों से सभी बैठको में आने व एक दूसरें से मिलने जुलने का आवाहन किया जिससे पूर्व सैनिकों की समस्याओं का हल हो सके। बैठक में पूर्व सैनिक देवेन्द्र कोरंगा ने ईसीएचएस, रमेश चंद्र जोशी ने कैंटीन व एचबी भट्ट ने क्षेत्र में सात सालों से डाक्टर बिहीन सरकारी अस्पताल की समस्या को प्रमुखता से उठाया।
बैठक में दिगम्बर प्रसाद जोशी, दिवान सिंह बिष्ट, जगदीश तिवारी, प्रेम सिंह चोहान, पीसी जोशी, कमला थापा, किसन सिंह ठठौला, राम प्रसाद टम्टा, हीरा सिंह पपोला, प्रेम सिंह कोरंगा, नेत्र सिंह टाकुली समेत दर्जनों पूर्व सैनिक मौजूद थे।

Related posts

अपडेट: घर के बाहर से लापता मासूम को पुलिस ने किया सकुशल बरामद, मामले में तीन महिलाओं समेत चार लोग गिरफ्तार, दो साल पहले किडनैप बच्चे को भी किया बरामद

UTTRA NEWS DESK

जज्बे को सलाम: 79 की उम्र में ‘बूबू’ ने पास की हाईस्कूल की परीक्षा, अब इंटर का टारगेट

UTTRA NEWS DESK

शान्तिपुरी में विशाल भंडारे के साथ दुतिया मेला का समापन