उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड पिथौरागढ़

पिथौरागढ़ पहुंचे राज्य के मुख्य सचिव ने नैनीसैनी एयरपोर्ट का किया निरीक्षण

पिथौरागढ़। उत्तराखण्ड के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने आज यहां नैनी सैनी एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। दो दिवसीय दौरे पर आये मुख्य सचिव ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों की मेहनत और ईमानदारी की तारीफ राज्य से बाहर भी होती है।

उन्होंने कहा कि विगत दिनों देहरादून में हुए इन्वेस्टर्स समिट के बाद बड़ी संख्या में उद्योगपतियों व इन्वेस्टर्स उत्तराखंड में उद्योग लगाने के लिए आगे आए हैं। इसके चलते राज्य में रोजगार के काफी अवसर बढ़ेंगे और युवाओं के पास भविष्य को बेतहर बनाने के मौके आएंगे।

जनपद के दो दिवसीय भ्रमण पर शुक्रवार को यहां पहुंचे मुख्य सचिव कुमार जिला पंचायत सभागार में टाटा स्ट्राइव के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। अपराह्न करीब 3 बजे मुख्य सचिव पिथौरागढ़ पहुंचे। उन्होंने सर्वप्रथम नैनीसैनी एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने मुख्य सचिव को नियमित हवाई सेवा शुरू होने के संदर्भ में एयरपोर्ट की पूर्ण और गतिमान तैयारियों के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान मुख्य सचिव कुमार ने पिथौरागढ़ से नियमित हवाई सेवा शुरू करने को लेकर कहा कि जल्द सेवा शुरू होगी।

नैनीसैनी हवाईपट्टी के निरीक्षण के बाद मुख्य सचिव ने जिला पंचायत सभागार में टाटा स्ट्राइव के अन्तर्गत प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र वितरित किये। उन्होंने शासन और टाटा स्ट्राइव के तहत इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि इससे भविष्य में यहां के युवाओं के लिए रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी।

शाम करीब साढ़े चार बजे मुख्य सचिव कुमार चंडाक के मोस्टमानो क्षेत्र में प्रस्तावित ईको पर्यटन स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे । उन्होंने स्थल को विकसित किये जाने के संबंध में कई दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिये। इस मौके पर डीएम सी. रविशंकर, सीडीओ वंदना, एसपी आरसी राजगुरु, डीएफओ डॉं विनय भार्गव, एसडीएम सदर एसके पांडे आदि मौजूद थे।

Related posts

अल्मोड़ा ब्रेकिंग— पहाड़ी से गिरा साइकिल सवार युवक… मौत(death)

UTTRA NEWS DESK

Pithoragarh- श्रद्धा और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया महाशिवरात्रि पर्व, कई जगह मेलों का आयोजन

Newsdesk Uttranews

रानीखेत में गठित हुई भारतीय समानता मंच की कार्यकारिणी

Newsdesk Uttranews