उत्तरा न्यूज
अभी अभी देश

गुरमीत राम रहीम के लिए जेल मे आ रहे हजारों राखी के पैकेट

उत्तरा न्यूज डेस्क

रोहतक की सुनारिया जेल में बंद राम रहीम की लिये आ रही राखियों ने जेल प्रशासन की दुश्वारिया बढ़ाने के साथ ही डाक विभाग की व्यस्तता और ज्यादा बढ़ा दी है। विगत हफ्तों से हर रोज हजारो राखी के पैकेट और कार्ड हर रोज राम रहीम के नाम पर जेल के पते पर आ रहे है। सुनारिया गांव के पोस्टमास्टर जगदीश बधवार का कहना है कि आम तौर पर डाक मोटर साईकिल में आती थी अब इसके लिये ऑटो रिक्शा करना पड़ रहा है। ज्ञातव्य है कि साध्वियों से दुष्कर्म मामले में कोर्ट से सजा सुनाये जाने के बाद राम रहीम रोहतक जिले की सुनारिया जेल में अपनी सजा काट रहा है।ै बोरे में भरकर आ रही राखियों ने जेल प्रशासन के हलक सूखा दिये वही सुनारिया डाकघर के इकलौते कर्मचारी को भी काफी व्यस्त बना दिया है।

जेल की सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे अधिकारी भी थोक के भाव पहुच रही राखियों और राखी कार्ड से खासे परेशान है। जेल के कर्मचारी सुरक्षा की दृष्टि से राम रहीम के लिये आ रही हर डाक की सूक्ष्मता से जांच पड़ताल कर रहे । सबसे बड़ा डर राखी के पैकेट के जरिये इलेक्ट्रानिक डिवाइस पहुचने की आंशका का है और जेल अधिकारी हर सामान को स्कैन करवा रहे है। हालांकि इस मामले में जेल प्रशासन कुछ कहने से इनकार कर रहा है।

गौरतलब है कि जेल में आये दिनों मोबाइल, सिम, चार्जर व नशीला पदार्थ मिलने की घटनाएं मिलती रहती है और रक्षाबंधन के मौके पर इसकी गुजांइश और ज्यादा बढ़ गयी है। जेल प्रशासन इस कदर खौफजदा है कि राखी के सामान्य पैकेटों को भी पड़ताल की जा रही है। जेल में बंदियों से मिलने जाने मुलाकातियों की भमेटल डिटेक्टर से जांच करने के साथ ही उनके द्वारा लाये गये सामान को खंगाला जा रहा है।

Related posts

संकुल स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

Newsdesk Uttranews

बारिश से बर्बाद होने लगी किसानों की फसल (crops)

Newsdesk Uttranews

uttra news special पढ़े सुबह 9 बजे तक की प्रमुख खबरें

Newsdesk Uttranews