उत्तरा न्यूज
रानीखेत

आग ने रानीखेत में छह दुकानों को किया खाक

रोडवेज स्टेशन के निकट छः दुकाने चढी आग की भेंट
लाखो का हुआ नुकसान

रानीखेत सहयोगी:-
नगर के रोडवेज स्टेशन के निकट शनिवार तड़के आग लगने से छः दुकाने सामान सहित जल कर राख हुई। जबकी साथ में लगी एक दुकान में आंशिक नुकसान हुआ हैं। इस दौरान दो गैस सिलिंडरो के फटने से जहा अरफा तरफी मची, वही स्थानीय लोगो द्वारा दो एवं फायर कर्मचारीयों द्वारा दुकानो से निकाले गये अन्य दो सहित कुल चार सिलेंडरो को बाहर निकाला गया। आग लगने से अनुमानित 50 लाख से अधिक का नुकसान होने का अनुमान हैं। दमकल कर्मचारियो नें स्थानीय लोगों के सहयोग से कड़ी मशक्त के बाद चार घंटे मे आग पर काबू पाया। घटना की जानकारी मिलते ही तहसीलदार नितेश डागर ने धटना स्थल का मुआयना कर जानकारी हासिल की।


मिली जानकारी के अनुसार नगर के रोडवेज स्टेशन के निकट शनिवार तडके सुबह कुछ लोगों ने नागरिक चिकित्सालय गेट के सामने स्थित दूकानो में से आग की लपटो को निकलता हुआ देखकर शोर मचाना शुरु किया, तथा इसकी सूचना दुकान स्वामियों सहित स्थानीय प्रशासन को दी। इस दौरान वहा चाय पानी की दुकानो में दो गैस सिलेंडरो के फटने से आग ने विकराल रुप धारण कर लिया और सभी दुकाने सामान सहित धॅूू धॅू कर जलने लगी। रोडवेज के निकट ही दुकान चलाने वाले दीपक पंत ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुचे, उन्होने ओर हीरा रावत ने वहा मौजूद लोगो की सहायता से जली दुकानो के अंदर से दो अन्य सिलेंडरो को बाहर निकाला। एलएफएम सुभाष जोशी के नेतृत्व में मौके पर दो वाहनो के साथ पहुचे दमकल कर्मीयों ने कडी मक्शत के बाद चार घंटे में आग पर काबू पाया गया। तब तक डीएन भण्डारी की भण्डारी पैथेलोजी लैब व दुसरी दुकान एक्सरे सोप, इन्द्र सिह का भोजनालय, दलिप सिह का रैस्टैरेंट, कुंदन सिह की दुकान, विजय बर्मा की दुकान सामान सहित जल कर राख हो गया। जबकी साथ में लगी राकेश देव की दुकान को आंशिक नुकसान हुआ। एलएफएम सुभाष जोशी ने बताया कि सुबह चार बजे के आस पास जानकारी मिलते ही वे मौके पर पहुचे तथा चार घंटे में आग पर काबू पाया गया। उन्होने बताया कि इस दोरान दमकल कर्मियों ने दुकान के अंदर रखे दो अन्य सिलेंडरो को बाहर निकाला। उन्होंने बताया आग से डीएन भण्डारी का सबसे अधिक पैतीस लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान हैं। जिसमें भण्डारी पैथेलोजी लैब में रखी मशीने तथा दूसरी दुकान में एक्सरे मशीने सहित अन्य सारा सामान जल गया। वही इन्द्र सिह का पॉच लाख, गंगा सिह के पुत्र दलिप सिह व कुंदन सिह का पॉच लाख एवं विजय बर्मा व राकेश देव का मिलाकर दो लाख रुपये का नुकसान होने का अनुमान है। तहसीलदार नितेश डागर ने बताया कि उन्होंने धटना स्थल का मुआयना कर जानकारी हासिल की। जिसमें छः दुकाने पूर्ण रुप से जल गयी हैं जबकी साथ में लगी एक दुकान को आंशिक नुकसान हुआ।
आग बुझाने वाले अनुज शर्मा, योगेश शर्मा, राकेश कार्की, चान थापा सहित अनेक दमकल कर्मी व स्थानीय लोग थे।


—-
जरूरी बाजार में ब्यूटी पार्लर की दुकान में लगी आग, दमकल टीम ने पाया काबू-
रानीखेत में शनिवार की देर सांय एक ब्यूटी पार्लर की दुकान में अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया|

Related posts

पर्यटक नगरी रानीखेत सहित आस पास का क्षेत्र कडाके की ठंड की चपेट में

उत्तरा न्यूज डेस्क

रानीखेत विधानसभा के ओबरी गांव पहुंची कांग्रेस पद यात्रा,कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

उत्तरा न्यूज डेस्क

जीजीआईसी रानीखेत(GGIC Ranikhet) की छात्रा आकांक्षा ने हासिल किए 96 प्रतिशत अंक

Newsdesk Uttranews