उत्तरा न्यूज
अभी अभी रानीखेत

289 रिक्रूटों ने ली देश सेवा की शपथ, बने सेना के अंग ,सर्वाधिक 201जवान उत्तराखंड के

रानीखेत सहयोगी :- भारतीय थल सेना में शामिल हो रहे कुमाऊं व नागा रेजीमेंट के 289 रिक्रूटो के लिये बुधवार का दिन बेहद खुशी का दिन रहा। इन नव प्रशिशुओं ने देश के प्रथम परमवीर चक्र से सम्मानित कुमाऊं रेजीमेंट के शहीद मेजर सोमनाथ शर्मा की याद मे बने सोमनाथ मैदान में केआरसी के तत्वाधान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में कडक ठण्ड में गर्म जोशी के साथ देश सेवा की शपथ ली। शपथ लेने के साथ ही ये भारतीय थल सेना में शामिल हो गये। धर्मगुरू सुबेदार दिनेश चन्द्र जोशी ने मुख्य अतिथि केआरसी कमांडेंट ब्रिगेडियर जीएस राठौर की उपस्थिती एवं राष्ट्र ध्वज व निशान ध्वज की मौजुदगी के साथ ही पवित्र ग्रंथो को साक्षी रख इन्हे देश सेवा की शपथ दिलायी। मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में कुमाऊं व नागा रेजीमेंट के गौरशाली इतिहास पर प्रकाश डाला तथा नव प्रशिक्षुओं सेना में शामिल होने पर बधाईया देते हुवे उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होने प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 12 रिकु्रटो को मैडल देकर सम्मानित किया तथा कार्यक्रम में नव प्रशिशुओं के उपस्थित परिजनों को गौरव मेडल प्रदान किये।
सेना के सोमनाथ मैदान में केआरसी के तत्वाधान में बुधवार को आयोजित कुमाऊं व नागा रेजीमेंट के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि केआरसी कमांडेंट ब्रिगेडियर जीएस राठौर ने अपने सम्बोधन में कुमाऊं व नागा रेजीमेंट के गौरशाली इतिहास पर प्रकाश डाला तथा चौतीस सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण उपरांत भारतीय सेना में शामिल हो रहे इन नव प्रशिशुओ का होंसला बढाते कहा कि सैनिक बनकर देश सेवा करने का गौरव हर किसी को प्राप्त नही होता। उन्होने उन्हे देश सेवा को एक पुण्य का कार्य बतलाते हुवे कहा कि आज का दिन उनके जीवन का यादगार व खुशी दिन है। उन्होने उनसे देश की सीमा की हर हाल में रक्षा करने, वक्त पडने पर सर्वोच्च बलिदान देने का आवाहन किया। साथ ही उन्होने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होने प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 12 रिकु्रटो को मैडल देकर सम्मानित किया तथा कार्यक्रम में शामिल जवानो के परिजनों को गौरव मेडल प्रदान किये। इससे पूर्व नव प्रशिशुओ ने सैन्य बैण्ड की मधुर धुन कदम सें कदम बढाये जा के साथ परेड कमाण्डर कैप्टन मनिन्दर यादव के नेतृत्व में परेड का प्रदर्शन कर मुख्य अतिथि को सलामी दी तथा धर्मगुरू सुबेदार दिनेश चन्द्र जोशी ने राष्ट्र ध्वज व निशान ध्वज की मौजुदगी एवं पवित्र ग्रंथो को साक्षी रख मुख्य अतिथि की उपस्थिती में नव प्रशिशुओं को देश सेवा की शपथ दिलायी। शपथ लेने के साथ ही ये सैनिक भारतीय थल सेना में सम्मिलित हो गये।
कार्यक्रम मे केआरसी डिप्टी कमांडेंट कर्नल निखिल श्रीवास्तव, टीबीसी कर्नल नीरज सूद शौर्य चक्र, सहित अनेक सैन्यधिकारी, सैनिक व नव प्रषिक्षुओ के परिजन उपस्थित थे।


प्रषिक्षण के दौरान उत्कृश्ट प्रदर्षन वाले सिपाही

रिटन में सिपाही हरीश भटट व मोहित पाण्डे, टीएसओईटी में योगेश सिंह व दीपक जोशी, फायरिंग में हिमॉशु सिंह व कमल प्रसाद, ड्रिल,में जयवर्धन सिंह व जितेन्द्र कुमार, बीपीईटी में भाष्कर िंसह व राहुल यादव तथा औवर आल बैस्ट में नीरज कुमार व करन सिंह शामिल हैं

शपथ लेने वालो जवानो में सबसे ज्यादा 201जवान उत्तराखण्ड के
सेना के सोमनाथ मैदान में बुद्ववार को आयोजित कुमाऊं व नागा रजिमेंट के शपथ ग्रहण समारोह में 289 शपथ लेने वाले जवानो में से सबसे ज्यादा 201 जवान उत्तराखण्ड के रहे। इसी के साथ उप्र के 39, हरियाणा के 29, राजस्थान के 19 तथा पंजाब का एक जवान सम्मिलित हैं।

Related posts

विद्यालय के वार्षिकोत्सव में आयोजित हुए कई कार्यक्रम, जीआइसी चौमूधार के वार्षिकोत्सव में छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत किए आकर्षक कार्यक्रम

​रविवार को होगा प्रकाश इलैक्ट्रानिक्स में लकी ड्रा का पुरस्कार वितरण

Newsdesk Uttranews

वेलडन अर्बन बैंक:- केरल आपदा प्रभावितों की मदद को दिए 5 लाख