उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा बिजनेस

नदी का किनारा, शांत वातावरण और बोन फायर कैंप की धूम, प्रकृति के नजदीकी का अहसास लेना हो तो चले आइए शिवालिक रिवर रिट्रीट में

बोन फायर कैंप के लिए पर्यटकों के अलावा स्थानीय लोगों दिखा रहे हैं रूझान

अल्मोड़ा। पहाड़ों में पर्यटन हो तो उसकी पहली शर्त होती है प्रकृति से नजदीकी, वहां एंकांत के साथ ही घर का सा माहौल हो और कल—कल करती नदी का बहाव हो तो क्या कहने। पहाड़ की चांदनी भरी रात में यदि बोन फायर कैंप की सुविधा हो तो पर्यटन का आनंद चार गुनो बढ़ जाता है।
ऊपर दी गई जानकारी को यदि आप केवल काल्पनिक समझ रहे हैं तो आपकों बता दें कि यह जानकारी केवल महज कलम की कल्पना नहीं है बल्कि देवभूमि में आर्दश पर्यटन स्थल का स्वरूप है जहां यह सुविधाएं अब दी जाने लगी है। इसका आनंद यदि आपको लेना हो तो चले जाइए। अल्मोड़ा नगर से किमी दूर कोसी कस्बे में स्थि​त शिवालिक रिवर रिट्रीट कोसी में। यहां कोसी नदीं के किनारे स्थि​त इस डेस्टीनेशन में आपको ऊपर वर्णित सारी सुविधाएं मिल जाएंगी।
शिवालिक रिवर रिट्रीट ने अपने होटल में इस सुविधा को हाल में ही शुरू किया है। जिसे सैलानिकयों को साथ ही स्थानीय लोगों द्वारा भी सराहा जा रहा है।अल्मोड़ा रानीखेत मार्ग में नगर मुख्यालय से ठीक 12 किमी दूरी पर यह डेस्टीनेशन है।


इस प्रतिष्ठान ने जब इसे एक प्रयोगिग तौर पर शुरू किया तो सैलानियों ने इसे खूब सराहा। इसके बाद आए दिन सैलानी इस प्रतिष्ठान को बोन फायर कैंप के लिए बुक करने लगे इसके अलावा स्थानीय लोग भी रिफ्रेसमेंट पार्टी और बर्थडे पार्टी के लिए अब यहां आने लगे हैं।

खास बात यह है कि बोन फायर कैंप को पूरी तरह सुरक्षित बनाया गया है। यह रेस्ट हाउस की छत पर बनाया गया है जहां से कोसी नदी एकदम साफ दिखाई देती है। संस्थान के संचालक प्रकाश बिष्ट ने बनाया कि बोन फायर कैंप को ग्राहकों द्वारा काफी सराहा जा रहा है। इसे बुक करने के लिए संस्थान के बेबसाईट पर आनलाइन बुकिंग की जा सकती है।  इसके अलावा 9917086797 पर अधिक जानकारी ली जा सकती है।

Related posts

महिला से छेड़छाड़ के आरोपी को एक वर्ष का कठोर कारावास, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सुनाई सजा

यूसीडीएफ पर सरकार के नियम विरुद्ध दखल का इंटक करेगी विरोध

Newsdesk Uttranews

Almora news -भारत बन्द को कांग्रेस का भी समर्थन

Newsdesk Uttranews