उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड देहरादून पिथौरागढ़

सोमवार को फिर लड़खड़ाई दून-पिथौरागढ़-पंतनगर हवाई सेवा

विमान न उड़ने की वजह किसी ने बताई लो-विजीबिलिटी और किसी ने तकनीकी खराबी, यात्री परेशान


पिथौरागढ़। दून-पिथौरागढ़-पंतनगर हवाई सेवा सोमवार को पांचवे दिन फिर लड़खड़ा गई। देहरादून से पिथौरागढ़ आने के बाद पंतनगर गया विमान वापस ही नहीं आ पाया। बताया गया कि कम विजीबिलिटी के कारण पंतनगर से विमान वापस नैनीसैनी के लिए उड़ान ही नहीं भर पाया। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा। गौरतलब है कि इससे एक दिन पूर्व रविवार को देहरादून-पिथौरागढ़ और पंतनगर के बीच हवाई सेवा पूरी तरह ठप रही।

पंतनगर गया एयर हेरिटेज का विमान वापस नैनी सैनी नहीं आ पाया


सोमवार को जौलीग्रान्ट से निर्धारित समय 10.20 बजे एयर हेरिटेज का 9 सीटर विमान यात्रियों को लेकर नैनीसैनी पहुंचा। इसके 20 मिनट बाद विमान पंतनगर जाने वाले यात्रियों को लेकर विमान ने पंतनगर के लिए उड़ान भरी, लेकिन पंतनगर जाने के बाद विमान वापस नैनीसैनी के लिए उड़ान नहीं भर सका। इसके चलते पंतनगर से पिथौरागढ़ आने वाले यात्री भी यहां नहीं आ सके और पिथौरागढ़ से देहरादून जाने वाले यात्री भी यहीं फंस गए। इन हालातों में यात्रियों को भारी मुसीबत झेलनी पड़ी।

एक यात्री ने दिल्ली से पकड़नी थी फ्लाइट, एक दिन पूर्व रविवार को पूरी तरह ठप रही थी सेवा

पिथौरागढ़ से देहरादून के लिए सोमवार को 7 यात्रियों की बुकिंग थी। इनमें से एक यात्री दीपक पंगरिया ने जौलीग्रान्ट से दिल्ली जाना था। उन्होंने बताया कि शाम को दिल्ली से उनकी आगे की फ्लाइट थी, लेकिन वह फ्लाइट भी मिस जो जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर टिकट कैंसिल करते हैं तो उनका काफी पैसा कट जाएगा। बहरहाल शाम करीब 5 बजे तक इंतजार करने के बाद भी जब पंतनगर से फ्लाइट नैनीसैनी नहीं पहुंची तो परेशान यात्री अपने घरों को लौट आए।

विमान वापस न आने के बताए अलग-अलग कारण


नैनीसैनी में एयर हेरिटेज के ऑपरेशनल मैनेजर ने शाम करीब 4 बजे बताया कि लो-विजीबिलिटी यानि कम दृश्यता की वजह से विमान पंतनगर से वापस नैनीसैनी नहीं आ पाया है और स्थिति लगातार ऐसी ही बनी है। इसके बाद सुभाष अंथवाल से फोन पर संपर्क नहीं हो सका। वहीं पंतनगर एयरपोर्ट के एचआर विभाग के सुपरवाइजर केसी तिवारी ने देर शाम फोन पर बताया कि विमान में तकनीकी खराबी आने की वजह से वह नैनीसैनी के लिए उड़ान नहीं भर सका। नैनीसैनी एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारी एवं एसडीएम सदर एसके पांडेय ने भी कहा कि तकनीकी दिक्कत की वजह से विमान पंतनगर से नैनीसैनी नहीं आ सका।

Related posts

कालाढूंगी (Kaladhungi) में अवैध लकड़ी सहित पिकअप, मोटरसाइकिल जब्त

Newsdesk Uttranews

अल्मोड़ा में यहां महिलाएं बना रही है पिरूल से राखी (rakhi with pirul),आप भी जीनिए कैसे बनाए इको फ्रेंडली राखी

कोरोना(corona) खौफ के बीच लावारिश नोटों को हाथ लगाने से भी डरे लोग, पुलिस को दी सूचना