उत्तरा न्यूज
अभी अभी ऊधम सिंह नगर शांतिपुरी

वनकर्मियों ने किया ग्रामीणों को जंगल न जाने के लिये किया आगाह

सूर्यनगर के जंगल में लंबी गस्त करते वनकर्मियों की टीम

रिर्पोटर- मैडी मोहन कोरंगा

  • ट्रैप कैमरे से रखी जा रही है वन्य जीव की मूवमेंट पर नजर

शान्तिपुरी। बीते दिनों इमलीघाट गेट पार जंगल में वन्यजीव तेंदुऐ द्वारा जंगल में महिला पर हमला कर मार दिये जाने की घटना तथा वन्य जीवों की सुरक्षा को देखते हुऐ तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी के निर्देश पर डौली रेंज वनकर्मियो की टीम द्वारा बिन्दुखत्ता, बौडखत्ता, इमलीघाट व सूर्यनगर की आबादी से लगे जंगल में लंबी दूरी गस्त की गई। गस्त के दौरान जंगल में लकडी, चारा, घास, आदि लेने जाने वाली महिलाओं को खतरे से आगाह करते हुऐ भविष्य में वनों में प्रवेश न करने सलाह दी गई। सूर्यनगर में हिसंक वन्जीव के आबादी के इलाके में देखे जाने की सूचना के चलते वनविभाग रेंजर टीम द्वारा सूर्यगनर के आस पास जंगल में दल बल के साथ लंबी दूरी तक पैदल गस्त की गई। वही ग्रामीणों को इलाके में सावधान करते हुऐ मुनादी करायी गई।
        रेंजर अनिल जोशी ने बताया कि आबादी से लगे जंगल में ट्रैप कैमरा लगा कर हिंसक वन्य जीव के मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है। वन विभाग द्वारा जंगल से लगे इलाकों में कृषको से खेत से गन्ने की फसल को अतिशीघ् काटने का अनुरोध करते हुए लोगो से चारा पत्ती इत्यादि के लिए जंगल में न जाने की सलाह दी है।
लंबी दूरी गस्त में वन दारोगा पान सिंह संभल , दिनेश तिवारी, मदन सिंह बिष्ट , वन आरक्षी नित्यानंद भट्ट, कुलदीप पांडे , हेम जोशी, किशन नेगी, गीता बिष्ट, मेनका , हेमा बृजवाल प्रेमा, अन्नपूर्णा, पारस, शाहिद बेग सहित अन्य वन कर्मी शामिल थे।

Related posts

श्राद्ध पक्ष:- अपने पितरों को याद करने के 16 दिन

आतंकियों से लड़ते शहीद हुए उत्तराखंड के दो लाल (soldier), दो बहनों के इकलौते भाई की अक्टूबर में होनी थी शादी

UTTRA NEWS DESK

महरा बने दिव्यांग सलाहकार बोर्ड के सदस्य, क्षेत्र में हर्ष की लहर