उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

उत्तरायण हास्पिटल पपरसैली में 6 फरवरी को लगेगा स्वास्थ्य शिविर, हृदयरोग सहित कई बीमारियों का होगा परीक्षण

gairsain

अल्मोड़ा:- उत्तरायण हॉस्पिटल पपरसली, नियर किला चन्द में आगामी 6 फरवरी को ह्रदय, नेत्र, दन्त एवं सामान्य रोग हेतु स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर सुबह 10 से 1:30 बजे तक चलेगा |
शिविर में डॉ. ओपी यादव, डॉ. उषा यादव, डॉ. संतोष बिष्ट हिमालयन डेंटल, अल्मोड़ा के अलावा डॉ. मृणाल यादव कार्डियोलॉजिस्ट ओरेगॉन यूनिवर्सिटी यू.एस.ए. उत्तरायण हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों की जांच करेंगे साथ साथ ही खून की जाँच, ईसीजी, एक्स-रे एवं अन्य जांचों की सुविधा मरीजों को दी जायेगी।अगर आपको सांस लेने में परेशानी, सीने में दर्द की शिकायत, सांस का फूलना, चक्कर आना, आँखों के आगे अँधेरा छा जाना , आँखों से पानी बहना, धुंधलापन, पास एवं दूर की नजर का कम होना, साफ़ दिखाई नहीं देना, सर में दर्द रहना, दातों में दर्द, पायरिया, खट्टा, मीठा, ठंडा या गर्म चीज़ खाने या पीने से दाँतों में दर्द का होना इतियादि बिमारियों का निशुल्क परामर्श शिविर के दौरान मरीजों को दिया जायेगा।
शिविर संयोजक महिपाल पिलख्वाल ने बताया टेलीमेडिसिन द्वारा नेशनल हार्ट इंस्टिट्यूट से घुटने का दर्द, कमर दर्द, जोड़ों में दर्द, वात, एवं कैंसर जैसे रोगों हेतु परामर्श की सुविधा रहेगी। साथ ही मार्डन हेल्थकेयर पर काम किया जा रहा है। भविष्य में क्षेत्र के लोगो की इसकी सुविधा प्रदान हो संस्था इस ओर प्रयासरत है । जल्द ही उत्तरायण हॉस्पिटल, पपरसली में डायलिसिस की सुविधा शुरू होने जा रही है डायलिसिस मशीन एवं आर. ओ प्लांट की स्थापना का कार्य प्रगति पर है। शिविर में आने वाले सभी मरीजों से अनुरोध रहेगा कि अपने सभी पुराने रिपोर्ट एवं दवाइयों की पर्ची साथ लायें।

Related posts

बाजार में बेचने ला रहे थे शराब की खेप पुलिस ने धर दबोचा

दिल्ली के जंतर मंतर में आज से होगा किसानों का प्रदर्शन, किसान संसद का करेंगे आयोजन

Newsdesk Uttranews

क्वार्टर फाइनल में पहुंचे उदयीमान शटलर लक्ष्य सेन