उत्तरा न्यूज
अभी अभी

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हुए तो मिल सकती है यह सजा

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में उपस्थित नहीं होने वाले कार्मिकों की सरकार से की जाएगी शिकायत

इस बार स्कूली बच्चों के बीच पीटी रहेगी आकर्षण का केन्द्र

अल्मोड़ा। स्वतंत्रता दिवस समारोह इस बार भी धूमधाम और भव्य रूप से मनाया जाएगा। डीएम नितिन भदौरिया ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने बढ़ चढ़ कर आजादी के पर्व के कार्यक्रमों में भाग लेने को कहा। उन्होंने कहा कि सुबह 7 बजे प्रभातफेरी का आयोजन होगा साथ ही कलक्ट्रेट में सुबह 9.30 बजे और अन्य सरकारी संस्थानों में 9 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। उन्होंने साफ किया कि जो अधिकारी या कर्मचारी स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों में अनुपस्थित रहेंगे उनकी सूचना सरकार को भेज दी जाएगी।

जिला कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस की तैयारी बैठक लेते हुए डीएम ने कहा कि शिक्षा विभाग की ओर से विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मौके पर एक परेड का आयोजन भी स्टेडियम में होगा। जिसमें आईटीबीपी, एसएसबी, एनसीसी और अन्य विद्यालयों के बच्चे मौजूद रहेंगे। साम को 5 बजे रैमजे इंटर कॉलेज में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

     जिलाधिकारी ने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि 14 एंव 15 अगस्त की सायं को 6ः00 बजे से रात्रि 11ः00 बजे तक सभी सरकारी एवं अर्द्धसरकारी भवनों को विद्युत लाइट से प्रकाशमान किया जायेगा। 14 अगस्त को प्रातः 8ः00 बजे से विवेकानन्द कुटीर से करबला तक तथा 9ः00 बजे से किशोरी सदन बख में वृक्षारोपण किया जायेगा। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका को निर्देश दिये कि 09 अगस्त से शहर में विशेष सफाई अभियान चलाया जाय। इसके अलावा 09 अगस्त को ऐतिहासिक जिला जेल में आयोजित होने वाले अगस्त क्रान्ति दिवस के अवसर पर अनेक कार्यक्रम जो आयोजित होते है उसकी व्यवस्था उपजिलाधिकारी एवं जेल अधीक्षक आपसी समन्वय स्थापित कर करेंगे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, अपर जिलाधिकारी के0एस0 टोलिया, उपजिलाधिकारी सदर विवेक राय, डिप्टी कलैक्ट्रर मनीष बिष्ट, तहसीलदार खुशबू आर्या, परियोजना निदेशक नरेश कुमार, उप पुलिस अधीक्षक वीर सिंह, जिला  शिक्षाधिकारी माध्यमिक एच0बी0 चन्द्र, एस0एस0बी0 के एच0सी0 जोशी, प्रताप सिंह सत्याल, केवल सती, गिरीश मल्होत्रा, जमन सिंह बिष्ट, अख्तर हुसैन सहित सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 
 

 

Related posts

छात्रा से छेड़ाखानी करने वाले अभियुक्त को न्यायालय ने सुनाई सजा, देना होगा जुर्माना

उत्तरा न्यूज डेस्क

corona update : उत्तराखण्ड में मंगलवार को 97 सैंपल का रिजल्ट आया कोरोना पॉजिटिव, पढ़े पूरी ख़बर

Newsdesk Uttranews

सिडनी टेस्ट : भारतीय टीम ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

Newsdesk Uttranews