उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

उच्च शिक्षा के शिक्षकों को सातवाँ वेतनमान मिलने की उम्मीद, 14 दिसंबर की कैबिनेट पर टिकी नजर

अल्मोड़ा। 14 दिसम्बर को होने वाली कैबिनेट में प्रदेश भर के 3000 शिक्षकों की नजरें टिकी हैं। शिक्षकों को उम्मीद है कि जिस प्रकार उन्हें आश्वासन मिला है उससे 14 दिसंबर को प्रस्तावित बैठक में उनकी इस मांग को लाए जाने की उम्मीद है।
शिक्षक संघ एकता के पदाधिकारी इसके लिए उच्च शिक्षा मंत्री से कई बार मुलाकात कर चुके हैं। यदि यह मांग पूरी हुई तो प्रदेश के 3 हजार ​उच्च शिक्षा के शिक्षकों को लाभ मिलेगा।
प्रदेश भर के विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों से वितीय व्यय भार संभावना का व्यौराम मांगे जाने के बाद शिक्षकों की उम्मीद और बढ़ गई है। शिक्षक संघ एकता के सचिव डॉ नवीन भट्ट ने बताया कि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत से दूरभाष पर हुई वार्ता में उन्होंने बताया है कि कई विश्वविद्यालयों से मांगी गई सूचना अभी तक प्राप्त नही हई है।तेजी से विश्वविद्यालयों से संपर्क कर सूचना मांगी गई है।सूचना प्राप्त होते ही इसे 14 दिसम्बर की कैबिनेट में पारित कर उच्च शिक्षा के करीब 3000 शिक्षकों को इसका लाभ दे दिया जाएगा।अब शीघ्र ही इसका लाभ शिक्षकों मिल सकेगा।एकता शिक्षक संघ के सचिव डॉ नवीन भट्ट ने विश्वास व्यक्त किया कि सातवें वेतनमान के लिए किए संघर्ष का सुखद परिणाम होगा।

Related posts

मौसम का अलर्ट: यहां प्रशासन ने गुरुवार को घोषित किया स्कूलों में अवकाश

उत्तरा न्यूज डेस्क

जय श्री हेल्थ केयर सेंटर में किया गया 30 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण

अच्छी खबर- स्मार्ट सिटी (smart city) परियोजना के तहत इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरु, सीएम ने किया शुभारंभ

Newsdesk Uttranews