उत्तरा न्यूज
अभी अभी पिथौरागढ़

वोटर लिस्ट में नाम ना होने के कारण सपा के अध्यक्ष पद प्रत्याशी का नामांकन खारिज

दो उम्मीदवारों का नामांकन 3 संतान होने के कारण निरस्त

पिथौरागढ़। सपा प्रत्याशी का वोटर लिस्ट में नाम ना होने के कारण नामांकन पत्र खारिज हो गया है। रमेश बिष्ट ने पिथौरागढ़ नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी से नामांकन किया था। वही नगरपालिका परिषद धारचूला में सभासद पद के दो प्रत्याशियों का नामांकन भी निरस्त किया गया है।
नगरपालिका परिषद पिथौरागढ़ से अध्यक्ष पद के लिए कुल 12 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया था। शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच के दूसरे दिन सपा से पालिकाध्यक्ष पद के उम्मीदवार रमेश बिष्ट का नामांकन खारिज कर दिया गया। जांच में रमेश बिष्ट पालिका क्षेत्र के किसी भी वार्ड से मतदाता के रूप में पंजीकृत नहीं पाए गए, जबकि वह लंबे समय से सिनेमा लाइन वार्ड-5 में रहते हैं। वहीं पिथौरागढ़ पालिका से सभासद पद के सभी 72 उम्मीदवारों के नाम निर्देशन पत्र जांच में सही पाए गए।
उधर धारचूला नगरपालिका परिषद के अध्यक्ष पद के चुनाव में दाखिल 4 नामांकन पत्र जांच में सही पाए गए जबकि सभासद पद के लिए 20 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किये हैं। इनमें से दो प्रत्याशियों रेशमा बानो और द्वारिका सिंह के नामांकन पत्र नगरपालिका की धारा 13 के उल्लंघन के अन्तर्गत 3 तीन संतान होने के कारण निरस्त कर दिये गए हैं। डीडीहाट नगरपालिका में अध्यक्ष पद के कुल 4 और सभासद पद के 16 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र जांच में सही पाए गए हैं।
नगर पंचायत गंगोलीहाट से अध्यक्ष पद के कुल 4 और सभासद पद के कुल 25 प्रत्याशियों के नाम निर्देशन पत्र जांच में सही पाए गए हैं। नगर पंचायत बेरीनाग में भी सभी नाम निर्देशन पत्र जांच में सही पाए गए हैं। यहां अध्यक्ष पद के लिए 8 और सभासद के लिए 23 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है।

Related posts

यहां पलायन पर चिंतन करने के लिए आयोजित हुआ बिजनेस उत्तरायणी सेमिनार

कोरोना सावधानी(Corona caution):अल्मोड़ा में बाहर से आने वाले यात्रियों की होगी जांच (examination)बनेगा डाटा, बार भी हुए बंद

Newsdesk Uttranews

जीपीएल    की धूम:- जैंती पैंथर्स व जागेश्वर टाइगर्स ने जीते अपने मैच

उत्तरा न्यूज डेस्क